आापको रेवन्यू विभाग राजस्थान का कोई सरकुलर इस वेबसाईट पर चाहिये इस साईट पर आप कोई भी नियम चाहते हैं तो कृपया किसी भी पोस्ट के नीचे कमेंट में दर्ज करें मैं मेरा भरसक प्रयास करूंगा कि वो नियम इस साईट पर डाला जा सके। अत्यधिक व्यस्त होने के कारण मैं अपने फोन न. नहीं देता...

Friday, August 21, 2015

निजि क्षेत्र के बैंक व जिला सरकारी बैंक भी करवा सकते हैं राको रोड़ा एक्ट में वसूली (RACO(RODA) act 1974 is applicable for private bank and co-operative bank)

 तहसील कार्यालयों में जब निजी क्षेत्र के बैंक व जिला सहकारी बैंक (कोपरेटीव बैंक) के दर्ज करवाने के लिए सम्पर्क करते है तो राजस्व अधिकारी इन प्रकरणों को दर्ज करने से यह कहते हुए ईकारं कर देते हैं कि राको (रोड़ा) एक्ट 1974 केवल सरकारी (सार्वजनिक) क्षेत्र के बैंकों पर ही लागु होता है।
   इस विसगंति को दुर करने के लिए हम राज्य सरकार के राजस्व (मुद्रा-6) विभाग के पत्र क्रमाकं प.क्र-3(2) राज-6/08 जयपुर दिनांक 08.08.08 की कोपी उपलब्ध करवा रहे हैं जिसमें राको (रोड़ा) एक्ट में निजी व सरकारी बैंकों के प्रकरणों में भी कार्यवायी करने के आदेश दिए जा चुके हैं। 

परिपत्र डाउनलोड करने का तरीकाः- परिपत्र स्कैन इमेज के रूप में है आप सबंधित इमेज पर राईट क्लीक करके उसे सेव कर सकतें है या प्रिन्ट ले सकते है।
Download Roda Act 1974 in Hindi from this link

No comments:

Post a Comment

About Me

My photo
Mahesh Chander Kaushik is working in Rajasthan government as TRA. He has multiple talent in field of Health care, Beauty, Stock market and revenue law. He is a revenue law expert and fundamental analyst of stock market.